लग्जरी डिजाइन में सबकी हालत खराब करने आ गयी Kia Seltos की एसयूवी, देखें इसकी फीचर्स और कीमत

लग्जरी डिजाइन में सबकी हालत खराब करने आ गयी Kia Seltos की एसयूवी, देखें इसकी फीचर्स और कीमत

Kia Seltos SUV Car : इंडियन मार्केट की ऑटोमोबाइल सेक्टर में फिलहाल कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की डिमांड काफी अधिक बढ़ रही है । सभी लोग स्टाइलिश आरामदायक और पावरफुल एसयूवी खरीदने की इच्छा रखते हैं जिसको लेकर काफी कम बजट में KIA कि कंपनी ने Kia Seltos SUV Car लॉन्च किया है ।

अगर आप भी एक बजटेड, स्टाइलिश, आरामदायक और पावरफुल इंजन वाली एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो KIA कंपनी की यह फोर व्हीलर आपके लिए एक अच्छा और शानदार विकल्प हो सकता है । ऑटोमोबाइल्स की दुनिया में भारतीय बाजारों में इस कंपनी की फोर व्हीलर की भी डिमांड काफी अधिक बढ़ रही है । जिससे एक पर एक नए लुक वाले प्रीमियम डिजाइन के साथ फोर व्हीलर लॉन्च कर रही है ।

इसी फोर व्हीलर में शामिल Kia Seltos SUV Car की पूरी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की डिटेल हम आप लोगों को नीचे दे दिए हैं इसलिए आप लोग नीचे दिए गए सभी निर्देश को ध्यान पूर्वक पूरा अंत तक जरूर पढ़ें ।

Kia Seltos SUV Car की इंजन

यह एक लोकप्रिय कंपैक्ट एसयूवी है । जिसको इंडियन मार्केट में KIA कंपनी ने लांच किया है । अगर आप इस फोर व्हीलर की इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन विकल्प मौजूद है । जिसमें पहले 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115 bhp की मैक्सिमम पावर और 144 Nm का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है । इसके अलावा दूसरी 1.5 लीटर डीजल इंजन दिए गए हैं । जो 115 bhp की मैक्सिमम पावर तथा 250 Nm का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करता है साथ ही कंपनी द्वारा भी इस फोर व्हीलर में 1.4 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है । जो 140 bhp की मैक्सिमम पावर और 242 Nm का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न कर सकता है ।

इंजन के इन विकल्पों के साथ-साथ आप लोगों को इस इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक और साथ स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के विकल्प दिए है ।

Kia Seltos SUV Car की माइलेज परफॉर्मेंस

बात करें KIA कंपनी की फोर व्हीलर की माइलेज की तो इस तीन विकल्प वाले इंजन के लिए माइलेज भी अलग-अलग है । पेट्रोल वेरिएंट वाले फोर व्हीलर 17 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करती है, टर्बो पैट्रोल वेरिएंट वाले इंजन लगभग 18 किलोमीटर प्रति लीटर की बेहतरीन माइलेज और डीजल वेरिएंट वाले इंजन 21 किलोमीटर पर लीटर की शानदार माइलेज प्रदान करता है ।

Kia Seltos SUV Car
Kia Seltos SUV Car

Kia Seltos SUV Car की फीचर्स

यह शानदार डिजाइन वाले न्यू मॉडल फोर व्हीलर में आप लोगों को काफी लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं ।

लेटेस्ट फीचर्स में शामिल 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोंटेनमेन सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है ।

वही यह कंपनी आपकी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 6 एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और स्मार्ट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स अन्य दिए हैं ।

Kia Seltos SUV Car की कीमत

इंडियन मार्केट में Kia Seltos SUV Car की कीमत वर्तमान समय में इसके अलग-अलग वेरिएंट और रंग विकल्पों के अनुसार अलग-अलग राज्य एवं शहरों में अलग-अलग हो सकती है ।

हालांकि भारतीय बाजार में वर्ष 2024 में इस फोर व्हीलर की कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए के बीच देखने को मिलेगी । जिसमें तीनों इंजन विकल्प शामिल है ।

Join Telegram Group Join Here
Sabse Sasta Car Click Here
Home Page Click Here

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट updateroj24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

Leave a Comment