कम बजट में मिल रही 1462 cc की धाकड़ इंजन के साथ 20 Kmpl की माइलेज वाली Maruti Ertiga की कार, देखें कीमत और फीचर्स

कम बजट में मिल रही 1462 cc की धाकड़ इंजन के साथ 20 Kmpl की माइलेज वाली Maruti Ertiga की कार, देखें कीमत और फीचर्स

Maruti Ertiga 2024 : दोस्तों अगर आप अपने फैमिली के लिए एक 7 सीटर फोर व्हीलर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि भारतीय बाजार में Maruti Ertiga 2024 काफी कम दामों में अधिक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ शानदार माइलेज देगी ।

अगर आपकी बजट कम है और लेटेस्ट फीचर्स के साथ धांसू लुक वाली फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं, तो मारुति अर्टिगा कि यह फोर व्हीलर आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है ।

मॉर्डन टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में अपना दबदबा बनाने लॉन्च हुई Renault Triber की धांसू कार, देखें एक्स शोरूम प्राइस

भारतीय बाजार में मारुति अर्टिगा कि यह 7 सीटर फोर व्हीलर लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है, इसके बारे में आज हम आप लोगों को पूरी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की डिटेल्स बताने वाले हैं । इसलिए आप लोग नीचे दिए गए सभी निर्देश को ध्यानपूर्वक पूरा अंत तक पढ़े ।

Maruti Ertiga 2024 की धाकड़ इंजन

इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में आप लोगों को काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे । मारुति अर्टिगा किया धांसू लुक वाली फोर व्हीलर में धाकड़ इंजन की बात करें तो, इस फोर व्हीलर में 1462 सीसी का 4 सिलेंडर वाला दमदार इंजन दिया गया है । जो 101.64 bhp का मैक्सिमम पावर 6000 आरपीएम पर तथा 136.8 Nm का मैक्सिमम टॉर्क 4400 आरपीएम पर उत्पन्न करने में सक्षम है ।

इस पावरफुल इंजन वाले फोर व्हीलर के साथ आप लोगों को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और 6 स्पीड गियर बॉक्स भी मिलने वाला है ।

Maruti Ertiga 2024 की धांसू माइलेज परफॉर्मेंस

दोस्तों आपको यह पता होना चाहिए की, Maruti Ertiga टिकर में 7 सीटिंग कैपेसिटी दिया गया है साथ ही इसमें आपको एडवांस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं, परंतु इस धाकड़ इंजन वाली फोर व्हीलर में आप लोगों को 20.03 किलोमीटर पर लीटर की बेहतरीन माइलेज मिलने वाला है । इसके अलावा इस फोर व्हीलर की पेट्रोल फ्यूल टैंक कैपेसिटी 45 लीटर है ।

Maruti Ertiga 2024
Maruti Ertiga 2024

जिस वजह से इंडियन मार्केट में इस फोर व्हीलर की परफॉर्मेंस के लिए BS VI 2.0 का Emission Norm Compliance दिए गए हैं । जो अन्य और किसी दूसरी फोर व्हीलर से अलग है ।

Maruti Ertiga 2024 की फीचर्स

मारुति अर्टिगा कि यह प्रीमियम लुक वाली फोर व्हीलर में काफी एडवांस्ड और लेटेस्ट फीचर्स मिलने वाले हैं । आपको बता दें, कि मारुति कंपनी कि यह शानदार गाड़ी में लेटेस्ट फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील्स, एयर कंडीशनर, मल्टीपल एयरबैग्स, सीट बेल्ट, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे एडवांस्ड फीचर्स मौजूद है ।

Maruti Ertiga 2024 की सुरक्षा फीचर्स

वही मारुति कंपनी की यह धांसू फोर व्हीलर में सुरक्षा फीचर्स के तौर पर एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, 4 एयरबैग्स, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर कैमरा विथ गाइडलाइंस, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड अलर्ट और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे अन्य फीचर्स शामिल है ।

Maruti Ertiga 2024 की कीमत

अगर आप Maruti Ertiga कि यह 2024 मॉडल वाली 7 सीटर फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं, तो हम आप लोगों को बता दें, कि इस फोर व्हीलर की कीमत इसके अलग-अलग कलर वेरिएंट और अलग-अलग राज्य में अलग-अलग देखने को मिल सकती है ।

हालांकि इसके लग्जरी केबिन और पावरफुल परफॉर्मेंस की वजह से इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में 8,69,000 रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है । वहीं इसके टॉप मॉडल वेरिएंट की कीमत की बात करें तो 13 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है । हालांकि इस फोर व्हीलर की ऑन रोड कीमत इस कीमत से अधिक देखने को मिलेगी ।

Join Telegram Group Join Here
Sabse Sasta Car Click Here
Home Page Click Here

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट updateroj24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

Leave a Comment