मार्केट पर कब्जा करने आया लक्जरी फिचर्स और 5 सीटिंग कैपेसिटी वाली TATA Nexon की न्यू मॉडल Car, देखें शोरूम कीमत

मार्केट पर कब्जा करने आया लक्जरी फिचर्स और 5 सीटिंग कैपेसिटी वाली TATA Nexon की न्यू मॉडल Car, देखें शोरूम कीमत

TATA Nexon Car :- नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज की हमारी इसमें आर्टिकल जैसा कि आप सभी जानते हैं भारतीय बाजारों में एक से बढ़कर एक टाटा कंपनी का न्यू फीचर्स वाला 2024 मॉडल फोर व्हीलर आ रही है।

आप सभी को आज किस आर्टिकल के माध्यम से टाटा कंपनी के Nexon फोर व्हीलर के बारे में बताने वाले हैं आप सभी को बताने वाले हैं टाटा कंपनी की फोर व्हीलर में कौन-कौन से एडवांस फीचर्स दिए गए हैं ? माइलेज, सेफ्टी फीचर्स, इंजन और पावर क्या है ? इसके बारे में आप सभी को पता चलेगा।

TATA Nexon Car
TATA Nexon Car

टाटा कंपनी के द्वारा इस फोर व्हीलर के अंदर पांच लोगों की बैठने की सीटिंग कैपेसिटी और 382 लीटर का बूट स्पेस कैपेसिटी के साथ आप सभी को चार सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस फोर व्हीलर में मल्टी फंक्शन स्ट्रिंग व्हील जैसे कई फीचर्स मौजूद है।

इस फोर व्हीलर में आप सभी को डीजल टाइप इंजन मिलेगा जो लगभग 24.008 किलोमीटर प्रति लीटर की पावरफुल माइलेज क्षमता देगी। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस फोर व्हीलर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है।

मार्केट पर कब्जा करने आया लक्जरी फिचर्स और 5 सीटिंग कैपेसिटी वाली TATA Nexon की न्यू मॉडल Car, देखें शोरूम कीमत

TATA Nexon Car Engine And Power

टाटा किस फोर व्हीलर में 1497 सीसी की चार सिलेंडर वाली पावरफुल इंजन लगा हुआ है जो 113.31 bhp का मैक्सिमम पावर 3750 आरपीएम पर तथा 260 Nm का मैक्सिमम टॉर्क 2750 आरपीएम पर उत्पन्न करता है।

TATA Nexon Car Dimensions And Capacity

इस फोर व्हीलर की कुल लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1804 mm, ऊंचाई 1620 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 208 mm, व्हील बेस 2498 mm दिया गया है। जबकि इस फोर व्हीलर में 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी, 5 दरवाजे, 382 लीटर की बूट स्पेस के दीया गया है।

थार की छुट्टी करने आ गया Mahindra का अपडेटेड वर्जन न्यू Scorpio N, जबर्दस्त फिचर्स और शानदार माइलेज के साथ देखें शोरूम कीमत

TATA Nexon Car Safety Features

सेफ्टी फीचर की बात करें तो टाटा कंपनी के द्वारा इस फोर व्हीलर के अंदर कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जैसे की पावर स्ट्रिंग, पावर विंडो फ्रंट, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्ट्रिंग व्हील इत्यादि।

गुड लुकिंग फिचर्स के साथ नए खरीददारों के बजट में लॉन्च हुई Maruti Suzuki की 2024 मॉडल न्यू Fronx Car, देखें शोरूम कीमत

TATA Nexon Car Entertainment & Communication

टाटा कंपनी की फोर व्हीलर में रेडियो, स्पीकर (फ्रंट + रेयर), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार स्पीकर, चार ट्वीटर्स, एक सबवूफर्स, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, टच स्क्रीन, वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे कई एंटरटेनमेंट और कम्युनिकेशन की सुविधा मौजूद है।

TATA Nexon Car Price in India

यदि आप लोग टाटा कंपनी के इस धमाकेदार और तगड़े फीचर्स की न्यू मॉडल फोर व्हीलर की कीमत की बात करें तो इस फोर व्हीलर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लख रुपए होती है।

लेकिन इस फोर व्हीलर के एक्स शोरूम कीमत में RTO, Insurance, Other खर्च को शामिल करने के बाद इस फोर व्हीलर की ऑन रोड कीमत लगभग 9 लख रुपए तक हो जाती है।

हालांकि इस फोर व्हीलर को खरीदने का कई ऑप्शन मौजूद है इस फोर व्हीलर को यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आप 17092 रुपए प्रति महीने की ईएमआई पर ले सकते है। 

90 Kmpl के जबरदस्त Mileage के साथ मार्केट में लांच हुई Honda Shine की जबरदस्त बाइक, कम कीमत में देखें फीचर्स

Leave a Comment