लल्लन टॉप फिचर्स और तगड़ी माइलेज के साथ 2024 मॉडल न्यू 5 सीटर Matuti Grand Vitara कार लॉन्च, जानें शोरूम कीमत

लल्लन टॉप फिचर्स और तगड़ी माइलेज के साथ 2024 मॉडल न्यू 5 सीटर Matuti Grand Vitara कार लॉन्च, जानें शोरूम कीमत

Maruti Grand Vitara Car :- नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों मारुति सुजुकी कंपनी का 2024 मॉडल धमाका फोर व्हीलर नए अवतार के साथ भारतीय बाजारों में 1490 सीसी के इंजन के साथ लॉन्च हो चुका है।

आप सभी को आज किस आर्टिकल के माध्यम से मारुति की कंपनी के इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर के बारे में पूरी विस्तार रूप से इसमें दिए गए सभी एडवांस्ड फीचर्स और वर्तमान समय में भारतीय बाजारों के अंदर इसकी कीमत और EMI की पूरी जानकारी मिलेगी।

Maruti Grand Vitara Car
Maruti Grand Vitara Car

मारुति सुजुकी कंपनी का यह फोर व्हीलर में सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा व्यू, वेंटीलेटर सेट जैसे 3 लेटेस्ट फीचर का एडवांस क्वालिटी फीचर जोड़े किया गया है। इस धमाकेदार फोर व्हीलर में 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज क्षमता आप सभी को मिलेगी।

Maruti सुजुकी का यह फोर व्हीलर में चार सिलेंडर वाला इंजन लगा हुआ है जो 122 mm का मैक्सिमम टॉर्क 4400 से 48 आरपीएम पर तथा 91.18 bhp का मैक्सिमम पावर 5500 आरपीएम पर उत्पन्न करने में सक्षम है।

Bike की कीमत में खरीदें Suzuki की न्यू 2024 मॉडल 5 सीटर Car, मिलेगा पॉवरफुल इंजन के साथ 25 से 30 Kmpl की तगड़ी माइलेज, देखें कीमत और हाइटेक फीचर्स

Maruti Suzuki Grand Vitara Engine And Power

मारुति सुजुकी कंपनी के न्यू ग्रैंड विटारा फोर व्हीलर में जो इंजन है वह 1490 सीसी का है। या इंजन चार सिलेंडर वाला है जो 91.18 bhp का मैक्सिमम पावर 5500 आरपीएम पर तथा 122 Nm का मैक्सिमम टॉर्क 4400 आरपीएम पर उत्पन्न करता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara Safety Features

मारुति कंपनी की न्यू फीचर्स वाले तगड़े फोर व्हीलर में सेफ्टी फीचर्स कुछ इस प्रकार है। पावर स्ट्रिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्ट्रिंग व्हील, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, पावर विंडो फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स आप सभी को इस फोर व्हीलर में मिलेंगे।

महारानी जैसी सज धज के आँगन की शोभा बढ़ाने आ गई, नई वेरिएंट में 7-सीटर वाली Mahindra Bolero, देखें कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Grand Vitara Dimensions And Capacity

इस फोर व्हीलर की बात करें तो इसमें आप सभी को कई फीचर्स के साथ इस फोर व्हीलर की कुल लंबाई 4345 mm है। चौड़ाई 1795 mm है। ऊंचाई 1645 mm, व्हीलबेस 2600 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 210 mm और कुल बजट 1295 किलोग्राम है।

Maruti Suzuki Grand Vitara Top Speed And Brakes

इस फोर व्हीलर में स्पीड की बात करें तो यह धमाकेदार फीचर्स वाली फोर व्हीलर 135 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है। और इस फोर व्हीलर के अगले पहिए में वेंटीलेटर डिस्क तथा पिछले पहिए में सॉलिड डिस्क ब्रेक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

लेटेस्ट फिचर्स और दमदार माइलेज के साथ 2024 मॉडल न्यू डेशिंग लुक अपडेटेड वर्जन Hero Splendor बाइक लॉन्च, देखें शोरूम कीमत

Maruti Suzuki Grand Vitara Price in India

भारतीय बाजारों के अंदर मारुति कंपनी इस न्यू फोर व्हीलर की कीमत भारत के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग हो सकती है हालांकि इस फोर व्हीलर के अलग-अलग कलर तथा मॉडल वेरिएंट की कीमत अलग-अलग दी गई है।

लेकिन आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि इस फोर व्हीलर की कीमत के बारे में यदि आप लोग जानना चाहते हैं तो इस फोर व्हीलर की बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11 लख रुपए है।

जबकि इस फोर व्हीलर की ऑन रोड कीमत की बात करें तो इस पर RTO, Insurance, Other तीनों खर्च शामिल किए जाते हैं। कुल मिलाकर या फोर व्हीलर 12.83 लाख की ऑन रोड कीमत पर आपको मिल जाएगी। 

Bike की कीमत में खरीदें Suzuki की न्यू 2024 मॉडल 5 सीटर Car, मिलेगा पॉवरफुल इंजन के साथ 25 से 30 Kmpl की तगड़ी माइलेज, देखें कीमत और हाइटेक फीचर्स

Leave a Comment